Friday, December 8, 2017

खजुराहो में अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 17 दिसंबर से।




- कनाडा फिल्म उद्योग भी इसमें पार्टनर होगा

- उद्घाटन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री करेंगे, समापन समारोह के मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति होंगे  
 
- शेखर कपूर, जैकी श्रॉफ, रमेश सिप्पी और प्रेम चोपड़ा समेत कई नामी फिल्मकार अतिथि होंगे


   मध्यप्रदेश में तीसरा 'खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' (केआईएफएफ) 17 से 24 दिसंबर तक आयोजित किया जा रहा है। इसका उद्घाटन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान करेंगे। 'केआईएफएफ' के समापन समारोह के मुख्य अतिथि होंगे देश के उपराष्ट्रपति श्री वेंकैया नायडू। इस बार कनाडा फिल्म उद्योग भी 'केआईएफएफ' का पार्टनर होगा। 'केआईएफएफ' में देश के जाने-माने फिल्मकार, एक्टर, एक्ट्रेस शेखर कपूर, प्रेम चोपड़ा, अनुराग बासू, जैकी श्रॉफ, रंजीत, भारती अचरेकर, पंकज पाराशर, सुशांत सिंह (राजपूत नहीं), रमेश सिप्पी, कुलमीत मक्कर, किरण जुनेजा और मनमोहन शेट्टी समेत फिल्मों से जुड़े कई लोग शिरकत करेंगे।


  इस फिल्म फेस्टिवल को चार फिल्म खंडों में विभाजित किया गया है। जनजातीय फिल्म खंड के अलावा इस बार बच्चों के लिए अलग सेगमेंट, पर्यावरण, वन्य जीवन और खेल संबंधी फ़िल्में भी इसमें शामिल हैं। फेस्टिवल की औपचारिक शुरुआत से पहले खजुराहो, पन्ना और छतरपुर में फिल्म कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी। इन कार्यशालाओं का संचालन अभिनेत्री सुष्मिता मुखर्जी, मीता वशिष्ट और मनोहर खुशलानी करेंगे। इस फेस्टिवल में भारतीय फिल्मों के अलावा 30-35 अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों को भी प्रदर्शित किया जाएगा।



  'केआईएफएफ' आयोजन समिति के प्रमुख और 'प्रयास प्रोडक्शन' के राजा बुंदेला ने बताया कि फेस्टिवल से पहले युवा फिल्म निर्माताओं के लिए एक छोटी फिल्म प्रतियोगिता का भी आयोजन किया।  प्रतियोगिता के विजेता को रमेश सिप्पी एकेडमी ऑफ़ फिल्म सिनेमा एंड इंटरटेनमेंट' में अपनी पसंद की किसी एक धारा में निर्देशन, संपादन या छायांकन में छात्रवृत्ति के साथ प्रशिक्षण दिया जाएगा। फेस्टिवल के दौरान पूरे सात दिन किसानों से सम्बंधित फिल्मों का प्रदर्शन जनसामान्य के लिए किया जाएगा। श्री बुंदेला ने बताया कि देश में ये पहला अवसर है जब किसी विश्व धरोहर स्थल पर अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। 

   ***
Disclaimer: The article & images used in this blog are the property of pr24x7 & the data is compiled by them.

No comments:

Post a Comment